शुक्रवार, 23 मार्च 2018

गुजरात विधान सभा चुनाव-2017 : हमारी भविष्यवाणी सटीक साबित

                            जय श्री राम ........ आदरणीय मित्रो, इन दिनों आपसे कई-कई महीनों तक बात नहीं हो पाती है. पिछले लगभग एक वर्ष से भविष्यवाणी करने का क्रम तो निरन्तर चला आ रहा है, किन्तु यहाँ उन्हें नहीं रख पा रहे हैं. पिछली मई से जब से ZEE  RAJASTHAN  NEWS चैनल पर हमारा कार्यक्रम आना शुरू हुआ है, तब से आपसे यहाँ संवाद नहीं हो पा रहा है. बीच में गुजरात व हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव की बात अवश्य हुई. अरे हाँ, आपको याद तो है न कि ZEE  RAJASTHAN  NEWS पर हमारा यह कार्यक्रम 'अंकशास्त्र-डॉ. कुमार गणेश के साथ' प्रत्येक रविवार प्रातः 07:30 बजे से 08 बजे तक प्रसारित होता है.
                           हमारी 'कृपात्रयी' (प. पू. गुरुदेव देवरहा बाबा, माँ बगलामुखी और घोटेवाले) के आशीर्वाद से हमारी भविष्यवाणी सही साबित होने का क्रम जारी है. दिसम्बर, 2017 में सम्पन्न हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव में हमारी भविष्यवाणी सही साबित हुई. हमने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाएगी, और ऐसा ही हुआ भी. अभी हम आपसे गुजरात विधान सभा चुनाव को लेकर बात करने जा रहे हैं. हमें सीटों की संख्या और सीटवार भविष्यवाणी करते दिसम्बर, 2017 तक लगभग 14 साल हो गये. अब तक हम सीटों की संख्या वाली 60 भविष्यवाणी कर चुके हैं, जिन में 48 (80%) सही ठहरी हैं और सीटवार 18 भविष्यवाणी कर चुके हैं, जिन में 13 (72.22%) सही रही हैं. इस बार गुजरात विधान सभा चुनाव की हमारी भविष्यवाणी सब से सटीक भविष्यवाणी रही है.
                           यहाँ अपनी 03 दिसम्बर, 2017 शाम की पोस्ट में हमने भविष्यवाणी की थी कि भाजपा को 93, कांग्रेस (कांग्रेस+) को 80 और अन्य को 09 सीटें मिलेंगी. इसके बाद 17 दिसम्बर यानी मतगणना दिवस की पूर्व सन्ध्या पर ZEE  RAJASTHAN  NEWS पर हमारा टेलीफ़ोनिक साक्षात्कार प्रसारित हुआ. हम इन गणनाओं में हम पार्टी और उसके प्रदेश अध्यक्ष के अंकों के राष्ट्रीय अध्यक्ष के अंक गणना में शामिल करते हैं; जब हमने यह भविष्यवाणी (03 दिसम्बर) की थी, तब कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी थीं, अब मतगणना के समय राहुल गांधी राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. हम अपनी गणना में मतगणना के अंक काम लेते हैं. अब कांग्रेस के नये बने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के अंक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की तुलना में सोनिया गांधी की तुलना में और कमज़ोर ठहरे हैं, ZEE  RAJASTHAN  NEWS चैनल पर अपने उक्त साक्षात्कार में एंकर के सवाल के जवाब में हमने कहा था कि अब संशोधन यह होगा कि अन्य के खाते में जो 09 सीटों हैं, ये आधी हो जाएँगी यानी 04 सीटें रह जाएँगी. इन में से 05 सीटें भाजपा को मिलेंगी. इस तरह अन्तिम गिनती यह रहेगी---भाजपा 98 सीटें, कांग्रेस (कांग्रेस +) 80 सीटें और अन्य 04 सीटें; और  परिणाम यह रहा---भाजपा 99 सीटें,  कांग्रेस (कांग्रेस +) 80, अन्य 03 सीटें. आप ही देख लीजिए कि  कितनी सटीकता रही. 
                           चुनावी भविष्यवाणी का यह क्रम जारी है. बहुत जल्दी हम आपकी सेवा में कर्नाटक विधान सभा की सीटवार भविष्यवाणी लेकर उपस्थित होंगे.
                           अब आज आज्ञा दीजिए विदा लेने की. ......... आज के आनन्द की जय. ............ जय श्री राम. 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें